Skip to main content

एवरेस्ट की बेटी पुस्तक के लेखक कौन है | Everest Ki Beti Pustak Ke Lekhak

एवरेस्ट की बेटी पुस्तक के लेखक कौन है | Everest Ki Beti Pustak Ke Lekhak

जानेगे everest ki beti pustak ke lekhak का नाम। यहाँ पर हम एवरेस्ट की बेटी पुस्तक कब प्रकाशित किया गया था, एवरेस्ट की बेटी पुस्तक में क्या लिखा इसके बारे में भी जानकारी हासिल करेंगे।

एवरेस्ट की बेटी पुस्तक के लेखक :- अरूणिमा सिन्हा

एवरेस्ट की बेटी पुस्तक के लेखक "अरूणिमा सिन्हा" है। एवरेस्ट की बेटी पुस्तक अरूणिमा सिन्हा खुद के जीवन के बारे में बताया है। 2018 में एवरेस्ट की बेटी पुस्तक को प्रकाशन किया गया था। एस पुस्तक का भारत में प्रकाशन होने के बाद पुरे भारत देश में प्रसिद्ध हो गयी थी। एवरेस्ट की बेटी बुक्स हर किसी को जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है, हर किसी को ये बुक्स जरुर पढ़नी चाहिए।

अरूणिमा सिन्हा कौन है

अरुणिमा सिन्हा ने पुरे भारत में खुद की अलग पहचान बना ली है, क्यों की एवरेस्ट पर चढ़नेवाली पूरी दुनिया की प्रथम विकलांग महिला है, अभी तक एसा कोई कर नहीं पाया है। अरुणिमा सिन्हा का जन्म 1988 में हुआ। एक ट्रेन दुर्घटना में अरुणिमा सिन्हा को बायाँ पैर गँवाना पड़ा था। इसके कारन वो विकलांग हो गए थे।

अरूणिमा सिन्हा को कही पुरस्कार से सन्मानित किया गया है, जिसमे प्रमुख पुरस्कार सुल्तानपुर रत्न अवॉर्ड, अम्बेडकरनगर रत्न पुरस्कार, भारत सरकार का पद्मश्री पुरस्कार शामिल है।

संबंधित लेख जरूर पढ़ें

- वंदे मातरम के लेखक कौन है
- बंदी जीवन पुस्तक के लेखक कौन है
- हिन्द स्वराज नामक पुस्तक के लेखक कौन है
- दास कैपिटल पुस्तक के लेखक कौन हैं
- चिंतामणि के लेखक कौन है

Comments