Skip to main content

ये है दिल्ली का सबसे बड़ा हॉस्पिटल | Delhi Ka Sabse Bada Hospital

दिल्ली का सबसे बड़ा हॉस्पिटल | Delhi Ka Sabse Bada Hospital

जानेगे delhi ka sabse bada hospital का नाम। दिल्ली भारत देश का एक महानगर है। दिल्ली में बहुत सारे हॉस्पिटल स्थित है। यहाँ पर हम दिल्ली का सबसे बड़ा हॉस्पिटल का नाम जानेगे और उसके बारे में जानकारी भी पता करेंगे जो आपके लिए बेहत उपयोगी साबित हो सकती है।

दिल्ली का सबसे बड़ा हॉस्पिटल  "Apollo Hospital, Indraprastha" है। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल, नई दिल्ली संयुक्त आयोग इंटरनेशनल (JCI) द्वारा लगातार चौथी बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त होने वाला भारत का पहला अस्पताल है। हॉस्पिटल में 700 से अधिक बेड है।

यह 15 एकड़ में फैला हुआ है और इसमें 600,000 वर्ग फुट का एक निर्मित क्षेत्र है। वर्तमान में अस्पताल में 1000 बेड तक विस्तार करने की क्षमता के साथ 695 बेड हैं। बुनियादी सुविधाओं से लेकर नवीनतम चिकित्सा प्रौद्योगिकी अधिग्रहण तक, इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स ने हमेशा अपने मरीजों को पहले रखा है और 1996 में शुरू होने के बाद से अपने मरीजों को विश्व स्तर की नहीं बल्कि दुनिया की सबसे अच्छी देखभाल देने का प्रयास किया है।

इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स, WEEK-A C नीलसन, बेस्ट हॉस्पिटल सर्वे 2013 द्वारा कार्डियोलॉजी के लिए दिल्ली को भारत का 6 वाँ सर्वश्रेष्ठ निजी अस्पताल घोषित किया गया है। इंद्रप्रस्थ अपोलो हॉस्पिटल्स सरिता विहार दिल्ली मथुरा रोड, नई दिल्ली - 110076 (भारत) में स्थित है।

संबंधित लेख जरूर पढ़ें

- दिल्ली का पुराना नाम
- दिल्ली की प्रथम महिला मुख्यमंत्री
- दिल्ली के राज्यपाल

कैंसर का सबसे बड़ा हॉस्पिटल
- भारत का सबसे बड़ा हॉस्पिटल
- अहमदाबाद का सबसे बड़ा हॉस्पिटल

Comments